Telegram के इन 7 बेस्ट तरीको से कमाए ₹50000 महीना - Telegram se Paise Kaise Kamaye

क्या आप लोग Telegram se Paise Kaise Kamaye इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हो और टेलीग्राम से महीने के हजारों रुपए आसानी से कमाना चाहते हो तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है ।

Telegram Se Paise Kaise Kamaye



दोस्तों आज जितने भी स्मार्टफोन यूजर हैं उसमें से 90% लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल करते हैं ज्यादातर लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल दोस्तों के साथ मैसेज करने के लिए करते हैं लेकिन दोस्तों क्या आपको पता है कि आप टेलीग्राम का इस्तेमाल करके घर बैठे काम करके लाखों रुपए कमा सकते हैं शायद नहीं लेकिन दोस्तों आज के इस लेख मैं आज आपको सीखने वाला हूं Telegram se Paise Kaise Kamaye यदि आप सच में टेलीग्राम से पैसे कमाना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है ।

तो चलिए दोस्तों मैं आज आपको सिखाता हूं कि Telegram se Paise Kaise Kamaye और टेलीग्राम के बारे में संपूर्ण जानकारी देता हूं इस लेख में मैंने टेलीग्राम से संबंधित और इससे पैसे कमाने से संबंधित है संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है यदि आप इसलिए को पूरा पढ़ते हैं तो आप निश्चित टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए यह सीख जाएंगे ।



Telegram App Kya Hai | telegram App क्या है :

यदि आप लोग टेलीग्राम से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको यह जरूर पता होना चाहिए की टेलीग्राम आखिर है क्या और यह किस तरह से काम करता है और आप लोग इसे कैसे पैसे कमा सकते हैं।
दोस्तों टेलीग्राम एक Chatting App है बिल्कुल ही WhatsApp की तरह जिसमें आप लोग अपने दोस्तों के साथ chatt और कॉल में बात कर सकते हैं इसके साथ यहां पर आप लोग टेलीग्राम चैनल और ग्रुप भी बना सकते हैं दोस्तों टेलीग्राम में आप लोग दोस्तों के साथ मैसेज करने के अलावा भी काफी कुछ कर सकते हैं जैसे कि यहां आप लोग अपना एक Bot भी बना सकते हैं जो कि Artificial intelligence ( AI ) के जरिए आपके सारे काम करेगा और सबसे महत्वपूर्ण टेलीग्राम का इस्तेमाल करके आप लोग घर बैठे आसानी से लाखों रुपए महीने की कमा सकते हैं ।


Telegram se Paise Kaise Kamaye | telegram से पैसे कैसे कमाए :

Telegram का इस्तेमाल करके ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाना बहुत ही आसान है टेलीग्राम से आप लोग बहुत छोटे छोटे काम करके आसानी से महीने के हजारों रुपए कमा सकते हो और काफी सारे लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल करके पैसे कमा भी रहे हैं इस लेख में मैं आपको 7 ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिसका इस्तेमाल करके आप टेलीग्राम से पैसे कमा सकते हैं टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक फोन होना चाहिए और साथ ही अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए बस इतना ही चाहिए आपको टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए और बाकी सारी चीज मैं आज आपको बताने वाला हूं की Telegram se Paise Kaise Kamaye और इसके बारे में संपूर्ण जानकारी आपको मिलने वाला है तो चलिए दोस्तों जानते हैं टेलीग्राम का इस्तेमाल करके आप महीने के हजारों और लाखों रुपए कैसे कमा सकते हैं ।



Telegram से पैसे कमाने के 6 तरीके :

दोस्तों आज के इस लेख में मैं आपको Telegram se Paise Kaise Kamaye इसके 7 ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिसका इस्तेमाल यदि आप अच्छे से करते हैं तो आप निश्चित ही टेलीग्राम से पैसे कमाने शुरू कर देंगे तो चलिए मैं आपके साथ ऐसे तरीका बताता हूं जिससे आप टेलीग्राम से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं :

1. Telegram Group Se Paise Kamaye :

टेलीग्राम से ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक Telegram Group से पैसे कमाने का है Telegram Group WhatsApp Group की तरह ही काम करता है जिसे आप लोग कई सारे लोगों को जोड़कर एक ग्रुप बनाते हैं लेकिन दोस्तों टेलीग्राम ग्रुप की खासियत यह है कि आप लोग इसमें किसी का भी नंबर नहीं देख सकते हैं तो इससे प्राइवेसी भी बहुत ज्यादा रहती है और इससे टेलीग्राम ग्रुप पर लोग और भी ज्यादा जुड़ते हैं आपको एक टेलीग्राम ग्रुप बनाने के बाद इसमें कई सारे लोगों को जोड़ना है आप इसमें जितने सारे भी चाहे उतने लोगों को जोड़ सकते हैं टेलीग्राम में कोई लिमिट भी नहीं है Telegram Group के लोगों को बढ़ाने के लिए आप लोग Instagram और Facebook का इस्तेमाल कर सकते हैं एक बार टेलीग्राम ग्रुप पर आपके अच्छे खासे लोग जुड़ जाएं उसके बाद यहां पर आप लोग एक का प्रमोशन करके,  वेबसाइट और ऐप का रेफर करके और भी कई सारे तरीकों का इस्तेमाल करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं Telegram Group से पैसे कमाने के लिए आपको टेलीग्राम ग्रुप भी बनाना आना चाहिए तो चलिए जानते हैं आप लोग टेलीग्राम ग्रुप कैसे बना सकते हैं ।

Telegram Group Kaise Banaye :

दोस्तों यदि आप लोग Telegram Group का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके पास 1 Telegram Group अवश्य ही होना चाहिए टेलीग्राम ग्रुप बनाने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें आपका टेलीग्राम ग्रुप बन जाएगा :

  1. सबसे पहले आपको टेलीग्राम एप को ओपन करना है उसके बाद आपको टेलीग्राम के 3 Lines पर क्लिक करना है । 
  2. यहां पर आपको New Group का ऑप्शन मिल जाएगा उसमें क्लिक करें और जितने लोगों को जोड़ना चाहते हैं सबको सेलेक्ट कर ले ।
  3. इसके बाद यहां पर अपना Telegram Group का नाम लिखिए और टेलीग्राम ग्रुप का Profile photo लगाई यहां पर आप लोग अपने टेलीग्राम ग्रुप का Discription भी लिख सकते हैं और सारे भी सेटिंग्स कर सकते हैं ।
  4. इसके बाद जैसे ही आप लोग Tick बटन पर क्लिक करोगे आपका टेलीग्राम ग्रुप बन जाएगा ।

दोस्तों टेलीग्राम ग्रुप कि खासियत है कि टेलीग्राम का कोई भी व्यक्ति आपके टेलीग्राम ग्रुप को सर्च करके ज्वाइन कर सकता है ।


Telegram Group Kaise Banaye Video Tutorial :





2. Telegram Channel Se Paise Kamaye : 

जिस तरह से Telegram Group होता है इस तरह से टेलीग्राम पर Telegram Channel भी होता है दोस्तों टेलीग्राम ग्रुप और चैनल में बहुत सारी समानताएं हैं परंतु टेलीग्राम चैनल कि खासियत है कि इसमें केवल आप ही मैसेज कर सकते हैं या आप जिसको Admin बनाओगे वह व्यक्ति ही टेलीग्राम चैनल पर मैसेज कर सकता है बाकी सारे लोग केवल मैसेज को देख सकते हैं और React कर सकते हैं दोस्तों यदि आप टेलीग्राम चैनल को अच्छे से बनाते हो उसमें बहुत सारे लोगों को ऐड करते हो तो इस टेलीग्राम चैनल से भी आप लोग महीने के हजारों और लाखों रुपए एप्स को प्रमोट करके, रेफरल अर्निंग करके और मेंबरशिप के जरिए पैसे कमा सकते हो ।
अब दोस्तों चलिए जानते हैं कि आप लोग टेलीग्राम चैनल कैसे बना सकते हो ताकि आप टेलीग्राम चैनल का इस्तेमाल करके पैसे कमाना शुरू कर सको ।


Telegram Channel Kaise Banate hai :

दोस्तों यदि आप लोग Telegram Channel से पैसे कमाना चाहते हो तो आपके पास एक Telegram Channel निश्चित ही होना चाहिए तभी ही आप लोग उसे पर काम करके अच्छे से पैसे कमा सकते हो टेलीग्राम चैनल बनाने के लिए आप लोग इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हो इससे आप लोग टेलीग्राम चैनल आसानी से बना सकते हो :

  1. सबसे से पहले आपको टेलीग्राम एप को ओपन करके Write Button पर क्लिक करना है ।
  2. उसके बाद यहां पर आपको अपने Telegram Channel का नाम उसकी Profile Photo और Discription को डाल देना है उसके बाद Nest Button पर क्लिक करें ।
  3. यहां पर आपको दो ऑप्शन दिए जाएंगे कि आप अपने टेलीग्राम चैनल को Private Channel रखना चाहते हो या फिर Public Channel रखना चाहते हो दोनों में से आप कोई भी Select कर सकते हो उसके बाद अपने टेलीग्राम चैनल का link बनाएं और Tick Button पर क्लिक करें ।
  4. Tick Button पर क्लिक करते ही आपके सामने आपके टेलीग्राम चैनल पर Subscriber Add करने का ऑप्शन आ जाएगा यहां पर आप अपने टेलीग्राम दोस्तों को Subscriber की तरह ऐड कर सकते हो उसके बाद जैसे ही आप लोग फिर Next Button पर क्लिक करोगे आपका टेलीग्राम चैनल बनकर तैयार हो जाएगा ।

दोस्तों कुछ इस तरह से आप लोग टेलीग्राम पर चैनल बना सकते हो और Telegram Channel का इस्तेमाल करके महीने के हजारों और लाखों रुपए तक भी कमा सकते हो ।


Telegram Channel Kaise Banaye Tutorial Video :






3. Telegram Bot बना के पैसे कैसे कमाए :

टेलीग्राम से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आप लोग Telegram Bot बनाकर भी टेलीग्राम से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं वैसे तो Telegram Bot का इस्तेमाल चीजों को AI के जरिए आसन करना होता है लेकिन दोस्तों आप लोग Telegram Bot में Paid Service देकर और Membership देकर टेलीग्राम से ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं Telegram Bot बनाकर टेलीग्राम से पैसे कमाना या थोड़ा सा मुश्किल काम हो सकता है इसके लिए आपको Telegram Bot बनाना पड़ेगा जिसको बनाने में शायद आपको थोड़ी सी मेहनत करनी पड़े लेकिन दोस्तों यदि आप यह बना लेते हैं तो आप जिंदगी भर बिना कोई काम की आसानी से पैसे कमा सकते हैं इसके लिए बस आपको अपने बोर्ड की देखभाल करनी होगी कि वह अच्छे से कम कर रहा है या नहीं इसके बाद आप जिंदगी भर बिना काम किया Telegram Bot बनाकर पैसे कमा सकते हैं ।

Telegram Bot कैसे बनाए :

Telegram Bot से पैसे कमाने के लिए आपके पास निश्चित ही एक Telegram Bot होना चाहिए टेलीग्राम बोर्ड कैसे बनाएं यह यहां पर समझाना मुश्किल है इसके लिए मैंने नीचे एक वीडियो दिया है जिसको देखकर आप लोग आसानी से Telegram Bot कैसे बनाएं या सीख सकते हैं और Telegram Bot बनाकर महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं ।





4. Telegram Me Affiliate Marketing Karke Paise Kamaye :

Affiliate Marketing करके ऑनलाइन पैसे कमाना आज काफी प्रसिद्ध हो रहा है Affiliate Marketing करके लोग कम मेहनत करके ज्यादा पैसे कमा रहे हैं जिसमें आपको केवल एक प्रोडक्ट के लिंग को प्रमोट करना होता है यदि आपके लिंक से कोई भी व्यक्ति प्रोडक्ट को खरीदता करता है तो वहां से आपको आपका कमीशन मिल जाएगा ऐसे ही आपके लिंक यदि बहुत सारे लोग प्रोडक्ट को खरीदते हैं तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं टेलीग्राम में Affiliate Marketing करने के लिए आप Telegram Group , Telegram Channel या फिर Telegram Bot का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके जरिए आप लोग कम मेहनत करके ज्यादा पैसे कमा सकते हैं ।


Telegram Me Affiliate Marketing कैसे करे 
वैसे तो टेलीग्राम में Affiliate Marketing करना काफी आसान है यदि फिर भी आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि टेलीग्राम में Affiliate Marketing कैसे करें तो आपके लिए मैं नीचे एक वीडियो दिया है इस वीडियो को देखकर आप पूरी तरह से सीख जाएंगे की टेलीग्राम में अपडेट मार्केटिंग कैसे करते हैं ।


5. Telegram Me Refer And Earn Se Paise Kamaye : 

टेलीग्राम से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए Affiliate Marketing के बाद सबसे आसान काम Refer And Earn का है यह काफी आसान तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का जिसमें आप लोग को किसी ऐप या वेबसाइट का रेफरल लिंक अपने टेलीग्राम चैनल टेलीग्राम ग्रुप या फिर टेलीग्राम बोट पर देना है यदि आपके दिए गए लिंक से कोई भी व्यक्ति उसे ऐप या वेबसाइट मैं अपना अकाउंट बनाता है तो आपको उसके लिए कमीशन दिया जाएगा दोस्तों इस तरीके का इस्तेमाल करके यदि आपके टेलीग्राम पर ज्यादा फॉलोअर हैं तो आप महीने के लाखों रुपए तक कमा सकते हैं और इस तरीके का इस्तेमाल करके काफी सारे लोग महीने के लाखों रुपए कमा रहे हैं ।


6. Apps Promot करके telegram से पैसे कमाए :

दोस्तों यदि आपके telegram group या Channel में काफी ज्यादा फॉलोअर हैं तो आप लोग टेलीग्राम से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए टेलीग्राम चैनल या ग्रुप पर ऐप प्रमोट करके भी पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं यह तरीका Refer And Earn से बिल्कुल ही अलग है इसमें आपको कंपनी की तरफ से एक निश्चित राशि दिया जाएगा जिससे आपको उस कंपनी के ऐप को अपने टेलीग्राम चैनल, ग्रुप या बोट में दिखाना है और वहां से लोगों को डाउनलोड करवाना है इसके लिए कंपनी आपको निश्चित पैसे देगी, वैसे तो यह आसान तरीका है लेकिन इस तरह के कंपनी मिलना काफी मुश्किल भरा काम है यदि आपके टेलीग्राम चैनल या ग्रुप पर काफी ज्यादा सब्सक्राइबर है तब आपको ऐसे ऐप प्रमोट करके पैसे कमाने का तरीका काफी इस्तेमाल कर सकते हैं ।


7. Ads Selling करके Telegram से पैसे कमाए :

दोस्तों टेलीग्राम से ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे अच्छे तरीकों में से एक तरीका Ads Selling करके भी है इसमें आपको किसी भी कंपनी का एड अपने टेलीग्राम चैनल, ग्रुप या बोट पर दिखाना होता है इसके लिए आपको कंपनी एक निश्चित राशि देती है इसके बदले आप उनके ऐड को अपने टेलीग्राम सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं इस तरीके में यह फर्क नहीं पड़ता है कि उसे ऐड पर कितने क्लिक आते हैं कंपनी आपको एक निश्चित राशि देगी एक निश्चित समय के लिए इस तरीके का इस्तेमाल करके भी लोग टेलीग्राम से महीने के लाखों रुपए कमा रहे हैं और आप भी यह तरीका टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं ।


Telegram से पैसे कैसे कमाए पूरा वीडियो देखे :





Apne Kya Sikha :

दोस्तों आज के इस लेख में मैंने आपको Telegram Se Paise Kaise Kamaye इसके 7 बेस्ट तरीका बताएं हैं यदि आप इन तरीकों में से एक भी तरीके का इस्तेमाल करते हैं तो आप टेलीग्राम से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं और सबसे बड़ी बात की टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको कोई भी लैपटॉप या कंप्यूटर की आवश्यकता नहीं होगी आप अपने मोबाइल फोन से भी टेलीग्राम से पैसे कमा सकते हैं केवल इसके लिए आपको इस लेख मैंने जो तरीके बताए हैं उनमें से कोई एक तरीका चूज करना है और उसी तरीके पर काम करते रहना है फिर आप निश्चित ही टेलीग्राम से पैसे कमाना शुरू कर दोगे ।



FAQ'S - Telegram Se Paise Kaise Kamaye :



टेलीग्राम से पैसे कमा सकते हैं क्या?

जी हां दोस्तों आप लोग बिल्कुल टेलीग्राम का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए आप लोग Ads Selling, Refer And Earn, Affiliate Marketing इत्यादि तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं ।


टेलीग्राम से कोई इनकम होती है?

बिलकुल दोस्तो आप टेलीग्राम का इस्तेमाल करके इनकम कर सकते है और टेलीग्राम से आप महीने के लाखों रुपए भी कमा सकते है ।


टेलीग्राम में हम क्या क्या कर सकते हैं?

आप लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल करके काफी सारी चीज कर सकते हैं सबसे ज्यादा जो लोग करते हैं वह है दोस्तों के साथ चैट या दोस्तों के साथ या फिर काफी सारे लोगों के साथ ग्रुप बनाते हैं और टेलीग्राम पर चैनल भी बनाते हैं जिसमें केवल एडमिन ही मैसेज कर सकते हैं इसके साथ आप लोग यहां वोट भी बना सकते हो जिससे आप लोग AI से कुछ भी काम करवा सकते हो ।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post